डीएम के सामने 33 शिकायतें, 2 निस्तारित हुईं।

डीएम के सामने 33 शिकायतें, 2 निस्तारित हुईं।

जसवंतनगर/इटावा। शासन के मंशानुरूप आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में दूर दराज ग्रामीण अंचलों से आये 33 फरियादियों ने अपने अपने शिकायती पत्र प्रस्तुत किये। जिन्हें पृष्ठांकित कर संबंधित अधिकारियों को ससमय निस्तारण

हेतु उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये। इस मौके पर कुल 02 शिकायतों का निस्तारण किया गया।
जिलाधिकारी अवनीश राय ने कहा कि फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से सुना जाए और समय सीमा के अन्तर्गत उनका निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए ताकि फरियादियों को इधर-उधर अपनी समस्याओं को लेकर भटकना न पड़े। शिकायतों के निस्तारण के गुणवत्ता की जॉच अब फरियादियो के मोबाइल पर बात कर के की जायेगी। यदि निस्तारण में फर्जीवाड़ा मिला तो निश्चित ही निस्तारण करने वाले अधिकारी/कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि समाधान दिवस में आई जमीनी विवादों की शिकायतों को सूचीबद्ध किया जाए तथा राजस्व और पुलिस द्वारा गठित टीम मौके पर जाकर बिना किसी पक्षपात के उन शिकायतों का समयावधि के अंदर उनका निस्तारण सुनिश्चित किया जाए, ताकि फरियादियों को बार-बार अपनी शिकायतों को लेकर इधर-उधर भटकना न पड़े। उन्होने यह भी निर्देश दिया कि शिकायतों का मौके पर जाकर प्राथमिकता से निस्तारण किया जाए।

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने कहा कि समाधान दिवस में आई छोटी-बड़ी सभी शिकायतों को सूचीबद्ध कर रजिस्टर में दर्ज किया जाए तथा उनका समय-सीमा के अंतर्गत मौके पर जाकर निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए, ताकि उन प्रकरणों की पूर्णवृत्ति न होने पाये। तदोपरान्त आयोजित समाधान दिवस में जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने राजस्व एवं पुलिस विभाग की टीमों को निर्देश दिया कि जो भी शिकायते प्राप्त हुई हैं, उनका मौके पर जाकर बिना किसी पक्ष पात के निस्तारण सुनिश्चित किया जाए, ताकि फरियादियों को अपनी समस्याओं को लेकर इधर-उधर भटकना न पड़े।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी कौशल किशोर, निदेशक सामाजिक वानिकीय अतुल कांत शुक्ला, मुख्य चिकित्साधिकारी गीताराम, क्षेत्राधिकारी अतुल प्रधान, तहसीलदार सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

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